वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-0 से जीती



नई दिल्ली (एजेंसी) - गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली। पहले दो टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हुए थे।

इस मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 204 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में साकिब महमूद ने 49, जैक लीच ने नाबाद 41, क्रिस वोक्स ने 25 और एलेक्स लीस ने 31 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज की तरफ से पहली पारी में जेडन सील्स ने 3, केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और काइल मेयर्स ने दो-दो व जर्मेन ब्लैकवुड ने 1 विकेट लिया।

जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए और 93 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में जोशुआ डी सिल्वा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 100 रन बनाए।

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 120 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 28 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने 4.5 ओवरों में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 20 और जॉन कैंपबेल 6 रन बनाकर नाबाद रहे।