मैंने उमेश में बस आत्मविश्वास भरा : श्रेयस अय्यर



मुंबई - कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट से आसान जीत मिलने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने तेज गेंदबाज उमेश यादव की तारीफ़ करते हुए कहा कि उमेश से मैं बात कर रहा था, वह कह रहे थे कि मैं उम्रदराज होने लगा हूं, मैंने बस उसमें आत्मविश्वास भरा और बाकी का काम उनका था।

अय्यर ने मैच के बाद कहा, पंजाब किंग्स ने बहुत तेजी से रन बनाए, तब भी जब उन्होंने शुरुआत में ही विकेट गंवा दिया था। हमें पावरप्ले के बाद जल्दी विकेट मिल गए थे, मैंने सोचा था कि मैं अपने मुख्य गेंदबाजों से उस समय गेंद करना चाहता था। हमारे पास सुनील और वरुण के ओवर बचे हुए थे। मैंने सभी खिलाडिय़ों को छोड़ा हुआ है कि वह अपना प्लान खुद तैयार करें। इससे उन्हें भी अच्छा करने में मदद मिल जाती है। रसल मसल हिटिंग थी यह, वह वाकई अच्छी हिटिंग कर रहे थे।

प्लेयर ऑफ द मैच उमेश यादव ने कहा, जिस हिसाब से अभी क्रिकेट चल रहा है तो आपको मेहनत करनी होती है। एक ही चीज आपको बेहतर कर सकती है वह प्रैक्टिस है। मैं नेट पर भी जो गेंद करनी है उसको ट्राई करता हूं, जितना प्रैक्टिस होती है उतना ही बेहतर होते चले जाएंगे। मुझे पता नहीं था कि मयंक मुझ पर इतना चार्ज करेंगे, मैं जानता था कि वह बैकफुट पर ही रहेंगे, ऐसे में मैंने फुल ही करने का प्रयास किया। अभी तक टेस्ट मैच हुए तो मैंने बात की है कि मेरी लाइन और लेंथ क्या होनी चाहिए। जब आप 140 डालते हो तो आपकी लाइन और लेंथ बेहतर होनी चाहिए।