भारत के सामने कोरिया, फाइनल का टिकट काटने के लिए चाहिए जीत



नई दिल्ली(डेस्क) - हॉकी एशिया कप 2022 के लीग फेज में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ मुकाबला और फिर जापान के हाथों 2-5 से मात झेलने वाली भारत की टीम ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर पूल ए में दूसरा स्थान हासिल किया था। ज्यादा गोल करने का फायदा टीम को मिला और टीम ने सुपर 4 में जगह बनाई। यहां टीम ने अपने दो मुकाबले खेल लिए हैं, जिनमें से एक मैच में जापान के खिलाफ टीम को 2-1 से जीत मिली, लेकिन मलेशिया के खिलाफ मुकाबला 3-3 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। अब फाइनल में पहुंचने के लिए भारत की हॉकी टीम को साउथ कोरिया से भिडऩा है।

भारत बनाम साउथ कोरिया हॉकी एशिया कप 2022 का सुपर 4 का सेकेंड लास्ट मैच मंगलवार 31 मार्च को खेला जाना है। ये मैच भारतीय टीम के लिए अहम है। अगर टीम ये मुकाबला जीत जाती है तो फिर फाइनल में प्रवेश कर जाएगी, जबकि हारने पर तीसरे स्थान के लिए लडऩा पड़ सकता है। जापान की टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है, क्योंकि टीम पहले दोनों मैच हार गई है। दोनों मैचों में जापान ने सिर्फ एक-एक गोल किया। हालांकि, भारत, मलेशिया और साउथ कोरिया के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है।

सरदार सिंह की कोचिंग वाली टीम को मंगलवार को कोरिया के साथ तीसरे सुपर 4 मुकाबले में दमदार खेल दिखाना होगा और मैच जीतना होगा। इसी जीत की बदौलत इस एशिया कप में भारत फाइनल के लिए बर्थ सुरक्षित कर लेगा। अगर भारत कोरिया से हार जाता है, तो उसका भाग्य मलेशिया के हाथों में होगा, जिसका जापान के खिलाफ परिणाम उसके भाग्य का फैसला करेगा। इसलिए भारतीय टीम को टेबल टॉपर कोरिया के साथ इस मैच को करो या मरो का समझना होगा। ये मैच जीबीके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।

कोरिया के खिलाफ मंगलवार को भारतीय खिलाडिय़ों को मलेशिया के खिलाफ की गई गलतियों को करने से बचना होगा। उन्हें आक्रामक हॉकी खेलनी होगी, पूरे मैच के दौरान आकार बनाए रखना होगा और शुरुआती गोल खाने से बचना चाहिए। सुपर 4 में कोरियाई खिलाड़ी काफी धीमे रहे हैं और उन्होंने दो मैचों में केवल तीन गोल किए हैं। इसके विपरीत भारत ने दो मैचों में पांच गोल किए हैं।