एशियन कप फुटबाल क्वालीफायर : भारत ने अफगानिस्तान को 2-1 से हराया, मैच के बाद दोनों पक्षों में हुई भिड़ंत



कोलकाता(एजेंसी) - कोलकाता के वीवाईबीके स्टेडियम में एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर में मेजबान टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की। हालांकि, दोनों टीमों के बीच इस दौरान एक-दूसरे में भिड़ंत भी हो गई- थी ।

कोलकाता में ग्रुप डी के कड़े मुकाबले में अफगानिस्तान को 2-1 से हराकर भारतीय टीम ने महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल किए। सुनील छेत्री ने फ्री-किक गोल (85 ) के साथ अपना जादू बिखेरा, लेकिन सहल अब्दुल समद की शानदार स्ट्राइक (90 प्लस 2) से पहले जुबैर अमीरी ने फ्री हेडर (88) के दौरान एक गोल किया।

मैच हारने के बाद अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों ने भारत के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में, तीन अफगानिस्तान और दो भारतीय खिलाडिय़ों को शुरू में हाथापाई बढऩे से पहले धक्का-मुक्की करते देखा जा सकता है। हालांकि, भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने दोनों पक्षों के खिलाडिय़ों को शांत करने की बहुत कोशिश की, लेकिन उन्हें अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों ने धक्का दिया।

यह मंजर देखकर एएफसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन हाथापाई और तेज हो गई। मारपीट क्यों हुई इसका पता नहीं चल पाया है। एएफसी एशियन कप क्वालीफायर की आयोजन समिति ने घटनाओं के बारे में कुछ नहीं कहा है

इस जीत के बाद, इगोर स्टिमैक के पुरुष एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में हांगकांग का सामना करेंगे।