सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए ई-परामर्श के दूसरे दौर के लिए वेब पोर्टल दोबारा हुआ शुरू



  • 10 नए स्वीकृत सैनिक स्कूलों में 534 रिक्तियों को भरने के लिए होंगे दाखिले

लखनऊ (डेस्क) - नए सैनिक स्कूलों में दाखिले का पहला दौर सफलतापूर्वक समाप्‍त होने के बाद, सैनिक स्कूल सोसाइटी (एसएसएस) ने 10 नए स्वीकृत सैनिक स्कूलों में 534 रिक्तियों को भरने के लिए 22 जून, 2022 को ई-परामर्श का दूसरा दौर फिर से खोल दिया है। सैनिक स्कूल दाखिला पोर्टल https://sainikschool.ncog.gov.in/ecounselling पर परामर्श की प्रक्रिया 26 जून, 2022 तक पहुंचा जा सकता है।

ई-काउंसलिंग के दूसरे दौर में, प्रत्येक योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिकतम 3 स्कूलों के विकल्प दे सकता है। दूसरे दौर की काउंसलिंग में स्कूलवार एक संयुक्‍त मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसके अलावा, गर्मी की छुट्टियों के बाद शैक्षणिक सत्र शुरू होने की समय-सीमा को देखते हुए, उम्मीदवारों की एक आरक्षित सूची प्रत्येक 10 नए स्वीकृत सैनिक स्कूलों के लिए उपलब्ध सीटों से तीन गुना तैयार की जाएगी। ई-परामर्श के दूसरे दौर के दौरान स्कूलों के लिए पर्याप्त इच्छुक उम्मीदवार होंगे।

दाखिले की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए संयुक्‍त सूची में शामिल उम्‍मीदवारों को सात दिन का समय दिया जाएगा, जिसके बाद यदि रिक्‍त सीटें बचती हैं तो शेष रिक्‍त सीटों को आरक्षित सूची के उम्मीदवारों को मेरिट सूची में उनकी रैंकिंग के अनुसार देने की पेशकश की जाएगी।