मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया बूस्टर डोज अभियान का शुभारम्भ



लखनऊ(डेस्क) - उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल पहुंचकर बूस्टर डोज अभियान का शुभारम्भ कर दिया है । इस मौके पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कोविड-19 से बचाव के लिए बूस्टर लगवाई और लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी बारी आने पर बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी के खिलाफ देश जिस लड़ाई को लड़ रहा है आज वह सफलता की नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है। भारत का कोविड प्रबंधन दुनियाभर में सराहा गया है। प्रदेश वासियों से अपील है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत 75 दिवसीय 'निःशुल्क प्रीकॉशन डोज अभियान' के साथ जुड़ते हुए 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का हर पात्र व्यक्ति कोरोना महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए प्रीकॉशन डोज अवश्य लगवाए।

आज से प्रदेश के सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर सभी वयस्कों को कोविड वैक्सीन की मुफ्त बूस्टर खुराक मिलना शुरू हो जायेगा। इससे पहले, बूस्टर खुराक केवल 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को सरकारी केंद्रों पर मुफ्त में दी जाती थी। 18 से 60 वर्ष के बीच के लोगों को यह निजी केंद्रों पर भुगतान के आधार पर मिलनी थी।