24 अगस्त को पंजाब-हरियाणा का दौरा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी



  • दौरे के दौरान अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली (डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को हरियाणा और पंजाब का दौरा करेंगे। वे इस दौरान दोनों पड़ोसी राज्यों को अस्पतालों की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को ये जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि पीएम मोदी 24 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री पंजाब के मोहाली जाएंगे और मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन करेंगे। होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र में 300 बिस्तर होंगे और यह फिलहाल आंशिक रूप से खुला हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  प्रधानमंत्री हरियाणा के फरीदाबाद में 2,600 बिस्तरों वाले अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस अस्पताल का प्रबंधन माता अमृतानन्दमयी मठ द्वारा किया जायेगा। अस्पताल की निर्माण लागत अनुमानतः 6,000 करोड़ रुपये है।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोहाली जायेंगे और वहां ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र’ का लोकार्पण करेंगे।  इस अस्पताल को 660 करोड़ रुपये की लागत से टाटा मेमोरियल सेंटर ने निर्मित किया है, जो भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के तहत सहायता-प्राप्त संस्थान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोहाली यात्रा के मद्देनजर रविवार को सुरक्षा कड़ी कर दी और वाहनों की जांच तेज कर दी है। सार्वजनिक वाहनों और सीमा से जिले में प्रवेश करने वाली गाड़ियों की जांच के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।