एशिया के सबसे बड़े निजी अस्पताल का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन



नई दिल्ली / फरीदाबाद(डेस्क) -  फरीदाबाद औद्योगिक नगरी को बुधवार को अमृता अस्पताल के रूप में चिकित्सीय क्षेत्र की बड़ी सौगात मिली है । बता दें कि अस्पताल का निर्माण माता अमृतानंदमयी मिशन ट्रस्ट की ओर से किया गया है ।

इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, अमृतानंदमयी मठ की प्रमुख मां अमृता, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहे।

जाने क्यों ख़ास है यह अस्पताल :

  • फरीदाबाद के सेक्टर-88 में निर्मित अस्पताल 2600 बेड का होगा
  • पहले चरण में 550 बेड की सुविधाओं के साथ शुरू होगा
  • इसमें सभी प्रमुख चिकित्सकीय सुविधाएं होंगी, जिसमें आर्कियोलाजी, कार्डियक साइंस, न्यूरो साइंस, गेस्ट्रो साइंस, रिनल, ट्रामा ट्रांसप्लांट, मदर एंड चाइल्ड केयर सहित 81 तरह की विशेष चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी
  • 24 अगस्त को प्रधानमंत्री के उद्घाटन के बाद अगले दिन इस अस्पताल में 550 बिस्तरों से इसकी शुरुआत हो जाएगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार अम्मा यानी माता अमृतानंदमयी के आशीर्वाद से दो साल बाद अस्पताल में बेड की संख्या बढ़कर 750 और पांच साल में एक हजार बेड की हो जाएगी। इसमें 534 क्रिटिकल केयर बेड भी शामिल होंगे। फिर चरण दर चरण इसमें विस्तार करते हुए 2600 बेड का अस्पताल जनता को समर्पित होगा।

अमृता अस्पताल के शरद श्रीवास्तव ने इस दौरान खुशी समय से बात करते हुए बताया कि फरीदाबाद में अपनी नई शाखा के साथ अमृता अस्पताल एशिया के सबसे बड़े  सुपर-स्पेशियलिटी अस्पतालों में से एक होगा।