17 सितंबर को पीएम मोदी लांच करेंगे नई लाजिस्टिक नीति



नई दिल्ली (डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर देश भर में उत्पादों के निर्बाध आवागमन को बढ़ावा देने के लिए नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी जारी करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2030 तक लाजिस्टिक लागत में पांच प्रतिशत तक कमी  आने की उम्मीद है। आपको बता दें कि सरकार ने वर्ष 2020 के बजट में घोषणा की थी कि वह नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी लेकर आएगी। इसी के मद्देनज़र प्रधानमंत्री शनिवार को देश की लॉजिस्टिक पॉलिसी पेश करने जा रहे हैं। इस पॉलिसी में प्रक्रियागत इंजीनियरिंग, डिजिटलीकरण और बहु-साधन परिवहन जैसे विभिन्न क्षेत्रों पर ध्यान दिए जाने की संभावना है।

रक्तदान अमृत महोत्सव का होगा शुभारंभ : 17 सितंबर को देश भर में एक लाख यूनिट रक्त एकत्रित करने की योजना है। इसके लिए आरोग्य सेतु पोर्टल पर पंजीयन शुरू हो गया है। बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। केंद्रीय स्वास्थीय मंत्रालय इस दिन  रक्त अमृत महोत्सव का आयोजन कर रहा है। रक्तदान अमृत महोत्सव 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इस अभियान के जरिए 1.5 लाख यूनिट रक्त एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है।