LG मनोज सिन्हा ने किया श्रीनगर में मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन



जम्मू(डेस्क) - जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने आज श्रीनगर में कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया। ये उद्घाटन समारोह आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के साथ आयोजित किया गया था। हालांकि रेगुलर शो 30 सितंबर से शुरू होंगे। ये मल्टीप्लेक्स श्रीनगर के सोनावर इलाके में खुला है। इस पहल से अब लोगों को बॉलीवुड की फिल्में बड़े पर्दे पर देखने के लिए कश्मीर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

इस मल्टीप्लेक्स में 520 सीटों की कुल क्षमता वाले तीन सिनेमाघर होंगे। स्थानीय व्यंजनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से परिसर में एक फूड कोर्ट भी होगा। बता दें कि कश्मीर के इस पहले मल्टीप्लेक्स के निर्माण के लिए विकास धर की कंपनी टक्साल हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने मार्च 2020 में आवेदन किया था। जून 2020 में प्रदेश सरकार ने अनुमति दे दी थी।

कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जाने को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का कहना है कि हम जल्द ही जम्मू कश्मीर के हर जिले में इस तरह के मल्टीपर्पस सिनेमा हॉल का निर्माण करेंगे। जल्द ही अनंतनाग, बांदीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ और किश्तवाड़ में इस तरह के सिनेमा हॉल का निर्माण किया जाएगा।