Women's Asia Cup 2022: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, हरमनप्रीत को बनाया गया कप्तान



लखनऊ(स्पोर्ट्स डेस्क) - विमेंस एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। BCCI ने हरमनप्रीत को टीम की कमान सौंपी है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए स्मृति मंधाना के लिए उपकप्तान बनाया गया है। एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 सिलहट में खेली जाएगी।

वहीं टीम में रोड्रिग्स की वापसी हुई है। वे कलाई की चोट से उबरी हैं। चोट के कारण जेमिमा को इंग्लैंड दौरा छोड़ना पड़ा था। एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने वाली टीमों में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश (मेजबान), श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (UAE), थाईलैंड और मलेशिया शामिल हैं। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, थाईलैंड और मलेशिया ग्रुप-स्टेज में कम से कम एक बार एक-दूसरे से खेलेंगे। राउंड-रॉबिन चरण के अंत में शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ करेगी। वे पाकिस्तान से भिड़ने से पहले लगातार मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से खेलेंगी। भारत 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश से खेलेगा और 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ राउंड रॉबिन गेम है।

यह है टीम इंडिया : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जे रॉड्रिक्स, एस मेघना, ऋचा घोष (डब्ल्यूके), स्नेह राणा, डी हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पी वस्त्राकर, आर गायकवाड़, राधा यादव , केपी नवगिरे