गुलाम नबी आजाद ने किया नई पार्टी का ऐलान, 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' रखा नाम



नई दिल्ली/जम्मू (डेस्क) - गुलाम नबी आजाद ने आज अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दिया है। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' रखा है। आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। जम्मू में प्रेसवार्ता कर उन्होंने नाम की घोषणा की। वे तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को जम्मू आए हैं।  

वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि आजाद का मतलब उनके नाम से नहीं है। बल्कि इसका मतलब स्वतंत्र से है। उनकी पार्टी स्वतंत्र लोकतांत्रिक पार्टी होगी जो आम लोगों से जुड़ी होगी। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी की विचारधारा उसके नाम की तरह होगी और इसमें सभी धर्म निरपेक्ष लोग शामिल हो सकते हैं। वह पार्टी का एजेंडा भी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। इसमें जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना, भूमि व नौकरियों के अधिकार स्थानीय लोगों के लिए सुरक्षित करने के लिए संघर्ष जारी रखना आदि शामिल है।

झंडे का भी किया अनावरण : गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी के झंडे का भी अनावरण किया है। उन्होंने कहा, झंडे का पीला रंग रचनात्मकता, एकता और विविधता को दर्शाता है। सफेद रंग शांति और नीला रंग स्वतंत्रता, खुले विचार, कल्पना और सागर की गहराई से आकाश की ऊंचाई तक को दिखाता है।