मुलायम सिंह का 'जाना' देश के लिए बड़ी क्षति, गुजरात के भरूच में बोले PM मोदी



अहमदाबाद - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरूच में मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधि‍त करते हुए कहा क‍ि आज मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है।  मुलायम सिंह यादव जी का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। मोदी ने 2014 में मुलायम सिंह से वार्तालाप का स्मरण करते हुए कहा कि 2014 में जब भाजपा ने मुझे प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया, तो मैंने सभी विपक्षी नेताओं से बात की। इसी कड़ी में मुलायम सिंह ने मुझे अपनी सलाह के रूप में अपना आशीर्वाद दिया। वो आज भी भी मेरी अमानत है। पीएम मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह की विशेषता रही कि 2014 में जो आशीर्वाद दिया था, उसमें कभी भी उतार चढ़ाव नहीं आने दिया।  वे राजनीतिक विरोधी होने के बाद भाी सबको साथ लेकर चलते थे।

गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री आज भरूच के आमोद में 8200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, सांसद सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में में सुबह 8:16 बजे आखिरी सांस ली थी।

सपा कार्यकर्ता डीएनडी फ्लाईओवर पर देंगे श्रद्धांजलि : सपा मुखिया और नेताजी मुलायम सिंह यादव की मौत के बाद उनको भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए काफी लोग मेदांता अस्पताल पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि नोएडा के सपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी उनके अंतिम दर्शन करने के लिए और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए डीएनडी पर इकट्ठा होंगे। यहीं पर वह नेता जी के अंतिम दर्शन कर उनको श्रद्धांजलि देंगे

सैफई में होगा अंतिम संस्कार : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार काे दिन में 03 बजे उनके पैतृक गांव इटावा जिले के सैंफई में किया जायेगा।