नहीं रहे देश-विदेश में प्रसिद्ध कानपुर के जादूगर ओपी शर्मा



कानपुर - जादू की दुनिया का चमकते सितारे जादूगर ओपी शर्मा हमेशा के लिए चिरनिंद्रा में सो गए हैं । कानपुर के चर्चित जादूगर ओपी शर्मा का शनिवार रात निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे एवं पिछले कई वर्षों से बीमार चल रहे  थे। ओपी शर्मा के निधन की खबर सुनकर उनके चाहने वालों और प्रशंसकों में मायूसी है। कई राजनीतिक हस्तियों ने ओपी शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।बता दें कि उन्होंने करीब 34 हजार से ज्यादा जादू के शो किए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के फार्च्यून अस्पताल में भर्ती थे। उनका डायलिसिस भी चल रहा था। ओपी शर्मा ने अपनी जादू की कला से देश-विदेश में बड़ा नाम कमाया था । उन्होंने राजनीति में भी किस्मत आजमाई, लेकिन सफलता नहीं मिली थी।

जादू के बेताज बादशाह कहलाने वाले ओपी शर्मा ने कानपुर के बर्रा-दो में अपना आवास बनवाया था। उन्हें जादू से इतना लगाव था कि अपने आवास का नाम `भूत बंगला' रखा। कानपुर शहर में कोई अनजान व्यक्ति उनके आवास पर पहुंच जाय तो वह बंगले का दृश्य देखते ही जान जाता था कि यहां कोई जादूगर रहता है। जादूगर ओपी शर्मा के निधन की जानकारी मिलते ही भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी और सांसद देवेंद्र सिंह भोले, कानपुर महापौर प्रमिला पाण्डेय, सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी समेत अन्य राजनेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है। वह अपने पीछे तीन पुत्र, एक पुत्री और पत्नी का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।