T20 वर्ल्ड कप 2022 : नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रन से हराया



नई दिल्ली (स्पोर्ट्स डेस्क) - टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला नामीबिया ने 55 रनों से अपने नाम कर लिया है। रविवार को हुए क्वालिफाइंग मुकाबले में नामीबिया ने श्रीलंका की टीम को 55 रनों से हरा दिया। नामीबिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 164 का टारगेट दिया था जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 108 रनों पर सिमट गई।

वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में बर्नार्ड शोल्ट्ज और बेन शिकोंगो ने अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान किया। बर्नार्ड शोल्ट्ज ने 4 ओवर में महज 18 रन देकर दो विकेट झटकने का काम किया। जान फ्रीलिंक ने चार ओवर के स्पेल में 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया। डेविड विसे ने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिए। इस जीत के हीरो जेन फ्राईलिंक रहे। उन्होंने बैट और बॉल दोनों से परफॉर्म किया। फ्राईलिंक ने पहले तो 44 रनों की पारी खेली। उसके बाद दो विकेट भी लिए।

इस जीत के साथ ही नामीबिया ने सुपर-12 में प्रवेश पाने की प्रबल दावेदारी पेश की है। हालांकि उसे अभी तीन मुकाबले और खेलने हैं। दूसरी ओर इस करारी हार से 2014 की चैंपियन श्रीलंका की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। अगर उसे सुपर-12 में पहुंचना है तो शेष क्वालिफायर मुकाबले जीतने होंगे।