मोरबी ब्रिज हादसा : केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल पीएम मोदी हुए भावुक



अहमदाबाद (डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को गुजरात के केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने मोरबी ब्रिज हादसे पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने भावुक होते हुए कहा कि मेरा मन करुणा से भरा हुआ है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि बचाव और राहत कार्यों में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अस्पताल में भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है, जहां घायलों का इलाज चल रहा है। लोगों को कम से कम परेशानी हो, यह सुनिश्चित करने को प्राथमिकता दी जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि 2022 में राष्‍ट्रीय एकता दिवस को बहुत विशेष अवसर के रूप में मैं देख रहा हूं। ये वह वर्ष जब हमने आजादी के 75 वर्ष पूरे किए हैं। हम नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के करोड़ों लोगों ने दशकों तक अपनी मौलिक जरूरतों के लिए भी लंबा इंतजार किया है। बुनियादी सुविधाओं की खाई जितनी कम होगी उतनी एकता भी मजबूत होगी। इसलिए आज देश में सैचुरेशन के सिद्धांत पर काम हो रहा है। हर योजना का लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचे। इसलिए आज हाउसिंग फॉर आल, डिजिटल ​कनेक्टिविटी फॉर आल, क्लीन कुकिंग फॉर आल, इलेक्ट्रिसिटी फॉर आल के सिद्धांत पर काम हो रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जताया दुख : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि अधिकारियों को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि "मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज गिरने की त्रासदी से मैं बहुत दुखी हूं। सिस्टम द्वारा राहत और बचाव अभियान जारी है। सिस्टम को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। मैं इस संबंध में जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं।"

बता दें कि रविवार शाम को हुए मोरबी हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत हो चुकी है। 177 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। 19 लोगों का इलाज चल रहा है। घायलों में 3 लोगों को राजकोट में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं, मोरबी सिविल अस्पताल में अन्य अस्पतालों से करीब 40 डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची है।

राज्य सरकार ने जांच के लिए गठित की कमेटी : पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बीती रात मोरबी पहुंचे। वह कल के बाद से खोज और बचाव कार्यों की कमान संभाल रहे हैं। राज्य सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है।