टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद बीसीसीआइ ने लिया कड़ा फैसला, चयन समिति को किया भंग



नई दिल्ली / मुंबई (डेस्क) - BCCI ने टीम इंडिया की सीनियर सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अब से कुछ देर पहले यह फैसला लिया गया है । पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा समेत सभी सिलेक्टर्स को हटा दिया गया है।

बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद चयन समिति को बर्खास्त करने का फैसला लिया है । टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी। उसके बाद कई खिलाड़ियों के चयन को लेकर सवाल उठ रहे थे। इस चयन समिति में मौजूदा समय में चेतन (उत्तर जोन) के अलावा सुनील जोशी (दक्षिण जोन), हरविंदर सिंह (मध्य जोन) और देबाशीष मोहांती (पूर्व जोन) शामिल थे। आबे कुरुविला का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से पश्चिम जोन से चयन समिति में कोई शामिल नहीं था।

बता दें कि इस दौर में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा। 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया नॉक आउट में भी नहीं पहुंच पाई थी। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बोर्ड की एजीएम में सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करने का फैसला लिया गया।

बन सकती है टी-20 और वनडे के लिए अलग -अलग टीमें : BCCI इंग्लैंड की तर्ज पर लिमिटेड ओवर और टेस्ट की अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रहा है। इतना ही नहीं, इन टीमों के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ भी अपॉइंट किया जा सकता है। अलग कोच पर इस महीने फैसला लिया जा सकता है।