बहुत जल्द होगा कानपुर का अपना एयरपोर्ट : योगी आदित्यनाथ



कानपुर(डेस्क) - उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कानपुर को हवाई मार्ग से जोड़ने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं और जल्द ही शहर के पास अपना एक हवाई अड्डा होगा।

कानपुर में 388 करोड़ रुपए की लागत वाली 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद योगी ने यहां कहा कि कानपुर एयर कनेक्टिविटी से फिर जुड़ सके, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। कानपुर में जितनी लोगों की भीड़ है, उसके हिसाब से यहां सिविल टर्मिनल का निर्माण होना चाहिए। इस कार्य को युद्धस्तर पर आगे बढ़ाया गया है। अभी न केवल मेट्रो सिटी, बहुत जल्द कानपुर का अपना एयरपोर्ट भी होगा।

आगे उन्होंने कहा, “हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कानपुर को उसकी पुरानी पहचान दिलाने के अभियान को आगे बढ़ाया गया है। सबसे पहले पूर्ण सलिला मोक्षदायिनी मां गंगा की अविरलता और निर्मलता को बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।”

कानपुर में गंगा की सफाई के लिए प्रदेश सरकार की ओर से किए गए प्रयासों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि तीन वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी खुद कानपुर आए थे और हमने सीसामऊ नाले को पूर्ण रूप से बंद करके तथा ‘सीवर प्वॉइंट’ को ‘सेल्फी प्वॉइंट’ में बदलकर मां गंगा की अविरलता और निर्मलता को बहाल करने का कार्य किया था।