कोविड का टीका लगवाओ, ज़िन्दगी बचाओ - गोंडा के गाँवों में शुरू की गयी टीकाकरण मुहीम



गोंडा  - कामकाज संभालने के बाद गांव की सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी है। गांव में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन के साथ ही अब टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य केंद्रों से संपर्क करके न सिर्फ गांव में कोविड टीकाकरण के कैंप लगवाए जा रहे हैं बल्कि, ग्रामीणों को भी जागरूक किया जा रहा है।

वजीरगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत नौबस्ता में टीकाकरण को लेकर ग्राम प्रधान जनार्दन मिश्रा का कहना है कि उनके क्षेत्र में 'टीका लगवाएं, कोरोना को हरायें '  मुहिम शुरू की गई है। ग्राम प्रधान जनार्दन मिश्रा द्वारा लोगों से लगातार टीकाकरण करने की अपील की जा रही है एवं  ग्रामसभा वासिओं को कोरोना से बचने के उपाय बताये जा रहे हैं। इन सभी के बीच पूरी ग्रामसभा में नियमित अंतराल पर सैनीटाइज़ेशन भी कराया जाता है।

इसी क्रम में ग्राम प्रधान  ने अपनी मौजूदगी में कई ग्रामीणों को टीका भी लगवाया एवं अब वे जल्द ही टीकाकरण कैंप लगवाने की कोशिश कर रहे हैं ,जिससे की क्षेत्र की जनता आसानी से टीकाकरण का लाभ उठा सके। इसके साथ ही ग्राम प्रधान जनार्दन मिश्रा द्वारा नालियों की सफाई एवं स्वास्थ्य विभाग के बीच समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

वहीं ग्राम अकबरपुर निवासी एवं पूर्व प्रधान बालकृष्ण मिश्रा (मोनू मिश्रा) भी अपनी ग्राम पंचायत में लोगों से टीकाकरण लगवाने के लिए बार बार अपील कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मोनू मिश्रा द्वारा समय समय पर कोरोना से बचाव के लिए गाँव में सैनीटाइज़ेशन करवाया जाता है , इसके साथ ही निःशुल्क मास्क एवं सांइटिज़ेर का वितरण भी करवाया जाता है। मोनू मिश्रा के अनुसार उनका लक्ष्य उत्तर प्रदेश सरकार के टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का है जिससे कि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को कोरोना से संक्रमित होने से बचाया जा सके।