लखनऊ : कार समेत आठ दोस्त गोमती नदी में गिरे, एक की मौत



लखनऊ 22  जून 2021 (डेस्क) -  निशातगंज इलाके में सोमवार की देर रात एक कार गोमती नदी में गिर गई। हादसे में कार सवार आठ लोग नदी में जा गिरे। आठ में से सात लोग बचा लिए गए, जबकि एक युवक लापता हो गया।

घटना की जानकारी पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू करके लापता युवक का शव नदी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया​ कि सोमवार की देर रात कार से घूमने के लिए निकले आठ दोस्त निशातगंज क्षेत्र में पेपर मिल कॉलोनी के पास गोमती रिवर फ्रंट पर गाड़ी चला रहे थे। इस दौरान चालक गाड़ी से अपना नियंत्रण खो बैठा और कार सवार सभी दोस्त नदी में जा गिरे। किसी तरह चार दोस्त गेट खोलकर कार से बाहर निकले और डूब रहे तीन अन्य दोस्तों को बचा लिया। जबिक एक साथी निखिल गुप्ता (26) की गहरे पानी में जाने के कारण मौत हो गई।  

सूचना पर एडीसीपी,इंस्पेक्टर महानगर प्रदीप कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और रेस्क्यू के लिए क्रेन और एसडीआरएफ को बुलाया। कमांडेंट आइपीएस डा.सतीश कुमार के निर्देशन में इंस्पेक्टर चंद्रेश्वर की अगुवाई में आनन—फानन 18 लोगों की टीम पहुंची, जिसमें विशेष गोताखोर और रेस्क्यू एक्सपर्ट जवान थे। तकरीबन साढ़े तीन घंटे की रेस्क्यू के बाद लापता निखिल के शव को गोताखोरों ने खोज निकाला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जानकारी परिवार को दे दी है।