गोंडा : मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, हत्या सहित कई अन्य गंभीर मुकदमे में था वांछित



गोंडा((संसू)) - हत्या सहित 17 आपराधिक मुकदमे में वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को एसओजी व तरबगंज पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार तरबगंज के बनगांव डीहा गांव निवासी भारत सिंह पर हत्या समेत 17 मुकदमे हैं। भारत सिंह पर एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या का मुकदमा है। इस मामले में वह 2019 से वांछित चल रहा था। इसके अलावा अन्य मुकदमों में भी उसकी तलाश थी। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सरोज ने बताया कि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र के निर्देश पर चलाए जा रहे ऑपरेशन तमंचा के दौरान सूचना मिली कि बनगांव का रहने वाला एक व्यक्ति अवैध असलहा व कुछ सामान लेकर दुर्जनपुर घाट की ओर जा रहा है। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई।

एसओजी व तरबगंज पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर उसे टकटोना तिराहा के पास घेर लिया। इस पर उस व्यक्ति ने जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस टीम ने भी जवाब में फायरिंग की और आरोपित को धर दबोचा। उसके पास से दो अवैध तमंचा, कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ में पता चला कि मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया आरोपित भारत सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। वह कई मामलों में वांछित चल रहा था।