UP में ब्लॉक प्रमुख चुनाव : 10 जुलाई को होगी वोटिंग



ब्लॉक प्रमुख के मतदान की तारीख का ऐलान यूपी निर्वाचन आयोग ने कर दिया है।  ब्लॉक प्रमुख के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। 10 जुलाई को ही वोटों की गिनती भी की जाएगी और उसी दिन परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी।  यूपी राज्य निर्वाचन आयोग ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

8 जुलाई को नॉमिनेशन करने की आखिरी तारीख होगी। उम्मीदवारों की नाम वापसी लेने की तारीख 9 जुलाई है। आयुक्त ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत चुनाव संपन्न कराया जाएगा। मतदान की अवधि समाप्त होने के बाद उसी दिन मतों की गिनती की जाएगी. गिनती के बाद चुनाव परिणामों की घोषणा भी उसी दिन कर दी जायेगी।

गोंडा के मुजेहना में नहीं होगा चुनाव : राज निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि यूपी के गोंडा जनपद के क्षेत्र पंचायत मुजेहना को छोड़कर सभी अन्य जगह चुनाव कराए जाएंगे।

दावेदारों ने पंचायत सदस्यों से संपर्क साधना शुरू किया : प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव कराने की तैयारियां जोर-शोर पर हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है। ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदारों ने अन्य क्षेत्र पंचायत सदस्यों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।