चित्रकूट में आज से शुरू होगा आरएसएस का चिंतन शिविर, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा



चित्रकूट में आज से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की चार दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक शुरु हाे चुकी है। पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को संघ के क्षेत्र प्रचारक, सह प्रांत प्रचारक और विभाग प्रचारकों की समन्वय बैठक में तैयार किया गया मसौदा/प्रतिवेदन संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत को सौंप दिया गया था।  बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले सहित सभी सह सरकार्यवाह भी शामिल होंगे।

यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव पर भी खास चर्चा हुई। तय किया गया कि कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही संघ की जिला स्तरीय टीमें गांवों में जाकर लोगों की जरूरतें समझेंगी और कोरोना से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारियां देंगी।

साथ ही संघ द्वारा संचालित अस्पतालों को पूरी क्षमता और सक्रियता से व्यवस्थित करने का भी निर्णय लिया गया, ताकि तीसरी लहर में इन अस्पतालों का लाभ लोगों को मिल सके।

प्रचारकों की भी होगी बैठक : प्रांत प्रचारकों की इस बैठक के बाद 11 और 12 जुलाई को देश के सभी प्रचारकों की भी मीटिंग आयोजित की जा रही है। कोरोना महामारी को देखते हुए यह बैठक ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। इस बैठक में 300 प्रचारक ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे। बता दें कि आरएसएस की इन बैठकों को लेकर राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणनीति के भी कयास लगाए जा रहे हैं।