पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप, UAE, ओमान या श्रीलंका में हो सकते हैं भारत के मैच



नई दिल्ली (एजेंसी) - पिछले करीब 6 महीनों से एशिया कप पर चला आ रहा गतिरोध सुलझने की कगार पर पहुंचता दिख रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, टूर्नामेंट के ज्यादातर मैच पाकिस्तान में होंगे। लेकिन भारतीय टीम के सभी मैच UAE, ओमान या श्रीलंका में से किसी एक जगह शिफ्ट कराए जाएंगे। इस बार का एशिया कप सितंबर के शुरुआती सप्ताह में होना है।

बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल के इस टूर्नामेंट की मेजबानी इस बार पाकिस्तान के पास थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम को भेजने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद से टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर पशोपेश की स्थिति बनी हुई थी। लेकिन अब मिली जानकारी के अनुसार दोनों बोर्ड के बीच टूर्नामेंट के लिए बीच के रास्ते पर सहमति बनती दिख रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और BCCI के बीच टूर्नामेंट को दो अलग-अलग वेन्यू में आयोजित कराने को लेकर एकमत की स्थिति बन रही है।

13 दिनों तक चलने वाले 6 टीमों के टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 13 मैच होंगे। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं। इस ग्रुप में तीसरी टीम क्वालिफाई करके पहुंचेगी। वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप में है।