एबीवीपी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन



  • एबीवीपी प्रतिमाह करा रही रक्तदान शिविर का आयोजन
  • तीन माह से चल रहा एबीवीपी का रक्तदान शिविर

बाराबंकी - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बाराबंकी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिला चिकित्सालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया ।

परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल रुद्र ने बताया कि रक्तदान से कई जिंदगी बचाई जा सकती हैं। अभाविप ने पिछले तीन माह से रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है जिसमे कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान किया जा रहा है जिससे इस भीषण कोरोना महामारी में जरूरतमंदों को रक्त की पूर्ति हो सके ।  इसी के साथ विद्यार्थी परिषद द्वारा रक्त परीक्षण शिविर का भी आयोजन किया गया था जिसमें 100 से अधिक लोगों का रक्त परीक्षण कराया गया जिससे कि विषम परिस्थितियों में  अगर ब्लड उपलब्ध न हो पाए तो ब्लड डोनर्स से संपर्क करके ब्लड उपलब्ध कराया जा सके।

जिला अधिकारी रक्तदान कोष के डॉ एस.के शुक्ला ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा-युवाओं का मानवहित में स्वैच्छिक रक्तदान करना अति अनुकरणीय है और अभाविप द्वारा लगातार तीन महीने से रक्तदान शिविर आयोजित कराया जा रहा है जो कि बहुत ही सराहनीय एंव प्रेरणादायक है।

रक्तदान करने वालों में अतुल वर्मा, योगेंद्र मौर्य, आदित्य श्रीवास्तव, अजीत श्रीवास्तव, चंदन पटेल ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल रुद्र, नगर फार्माविज़न प्रमुख अभिनव वर्मा, नगर सह मंत्री उत्कर्ष मिश्रा, नगर सह मंत्री विपिन वर्मा आदि उपस्थित रहे।