जरूरतमंदों को निशुल्क शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराते हैं वाहिद बिरयानी ग्रुप एवं हिंदुस्तान सेवा संस्थान



  • सेवा के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर भोजन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना
  • अब तक हजारों जरुरतमंदो को कराया निःशुल्क भोजन

लखनऊ - वाहिद बिरयानी ग्रुप एवं हिंदुस्तान सेवा संस्थान द्वारा लॉकडाउन से आज तक जरुरतमंदो को खाना खिलाने का काम जारी है। आज जरुरतमंदो की भोजन सेवा के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और समाजसेवी मुरलीधर आहूजा ने भोजन वैन को आशियाना से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस भोजन वैन के द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों में  सैकड़ो जरुरतमंदो को खाना खिलाया जाएगा, इस अवसर पर मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि वाहिद बिरयानी ग्रुप द्वारा लगातार जरुरतमंदो की निःशुल्क भोजन सेवा करना बहुत ही सराहनीय कार्य है।

समाज सेवी मुरलीधर आहूजा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जहाँ सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए घर के अंदर थे, वहीं तमाम ऐसे लोग थे जो सड़कों पर भूखे घूम रहे थे, जिनके पास न तो खाना खाने के लिए पैसा था और न ही खाना। ऐसे में इन लोगों के सामने मसीहा के रूप में एक नाम आगे आया वाहिद बिरियानी ग्रुप जो राजधानी लखनऊ में अपनी बिरयानी के लिए मशहूर है । आज 100 दिन हो जाने के बाद भी ये लोग लगातार सड़कों पर रहकर भूखे लोगों को खाना खिलाने का काम कर रहे है।

इस मौके पर वाहिद  बिरयानी के मालिक आबिद अली कुरैशी ने कहा कि हमारी कोशिस है कि लखनऊ में कोई भूखा न सोये, उन्होंने बताया कि वाहिद बिरयानी को हाजी वाहिद अली ने वर्ष 1955 में शुरू किया था। उस समय वाहिद बिरयानी की दुकान चौक स्थित सब्जी मंडी में चला करती थी। वही अब इसको हमारे साथ ही हमारे बेटे साकिब और आकिब काम में हाथ बटा रहे है वहीं लगभग 30 वर्षो से वाहिद बिरयानी फ्रैंचाइज के रूप में अमीनाबाद, लालबाग और बंगला बाजार में चल रही है। इस मौके पर केरल से आए रियाज कासिम, सहील, वसी अहमद, मोहम्मद रेहान, मसूद हसन, सादमान, अब्दुल तौवाफ, ताहा रायनी, अदनान, तौसीफ़, मोहम्मद अकिब कुरैशी, मोहम्मद अरबाज कुरैशी, नौशाद अली सहित शहर के तमाम सम्मानित लोग मौजूद थे ।