आईटीआई संचालकों का एक दिवसीय सांकेतिक धरना



लखनऊ  - प्रशिक्षण एवं सहयोग सेवायोजन निदेशालय गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर आईटीआई वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर प्रदेश भर से आए सैकड़ों की संख्या में आईटीआई संचालकों द्वारा एक दिवसीय सांकेतिक धरना देने के साथ ही उच्च अधिकारियों को चेताया की दमनकारी एवं रचनात्मक प्रवृत्तियों में सुधार लाएं अन्यथा प्रदेश के हर जिले में विरोध एवं प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे !

वही एसोसिएशन से विकास कुमार पांडेय ने बताया कि पिछले 6 वर्षों से लाखों छात्रों के परीक्षा परिणाम में त्रुटियां हैं जिसे अब तक ठीक नहीं किया गया है साथ ही छात्रों के नाम पिता के नाम जन्म तिथि इत्यादि में आंशिक संशोधन के लिए छात्र दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

एसोसिएशन के महासचिव डी.के दिवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के सभी आईटीआई में एक तिहाई सीटें खत्म करने का आदेश सरकार द्वारा जारी किया गया है जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकारा नहीं जाएगा। उन्होंने आश्चर्य जताया कि एक तरफ सरकार स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से प्रशिक्षण देकर अधिक से अधिक रोजगार पैदा करने की बात करती है वहीं दूसरी और अधिकारी वर्ग इसके ठीक विपरीत जाकर प्रवेश क्षमता कम करके बेरोजगारी को ही बढ़ावा दे रहे हैं।

धरना एवं प्रदर्शन में आशीष शर्मा, कमल किशोर शुक्ला, दुर्गेश मिश्रा, अमर शर्मा, राजेंद्र द्विवेदी, अजीत यादव, अनूप तिवारी, हिमांशु सिंह सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे। सभा का संचालन लखनऊ मंडल अध्यक्ष राजेंद्र द्विवेदी द्वारा किया गया।