अमेठी : चकबंदी अधिकारियों के साथ डीएम ने की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश



अमेठी -  जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज कैंप कार्यालय में चकबंदी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में चल रही चकबंदी की प्रगति की समीक्षा की एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी ने बताया कि जनपद में चालू वित्तीय वर्ष के प्रथम चक्र अथवा द्वितीय चक्र के अंतर्गत धारा 8 के 20 ग्राम, धारा 9 के 13, धारा 10 के 16, धारा 20 के 16, धारा 23 के 22, धारा 24 के 04, धारा 27 के 12 तथा धारा 52 के 13 गांव का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसके सापेक्ष धारा 8 के 2, धारा 10 के 3, धारा 20 के 3, धारा 23 के 2, धारा 24 के 3, धारा 27 के 3 तथा धारा 52 के 1 गांव में कार्य पूर्ण किया गया है।

डीएम ने सभी गांव में तय समय सीमा के अंतर्गत चकबंदी का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चकबंदी के कार्य में किसी भी प्रकार कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी, डीएम ने सहायक चकबंदी अधिकारी, बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी, उप संचालक चकबंदी अधिकारी को टाइमलाइन से कार्य करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा किया एवं शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि पुराने गांव जो चकबंदी में चल रहे है उनको शीघ्र कब्जा परिवर्तन किया जाये ताकि किसान को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करने पड़े।

बैठक के दौरान बन्दोबस्त चकबंदी अधिकारी राजकमल यादव, सहित सहायक चकबंदी अधिकारी उपस्थित रहे।