पीएम मोदी को मिलेगा लोकमान्य तिलक अवॉर्ड



  • कार्यक्रम में शरद पवार होंगे मुख्य अतिथि

मुंबई(एजेंसी) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले महीने 1 अगस्त को पुणे में लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी के शानदार नेतृत्व और नागरिकों में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए उन्हें यह अवॉर्ड दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री की इस उपलब्धि पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया है। वहीं ट्रस्ट के अध्यक्ष दीपक तिलक ने कहा, तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट (हिंद स्वराज संघ) 1 अगस्त को लोकमान्य तिलक की 103वीं पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेगा। इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री के सर्वोच्च नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा के तहत भारत प्रगति की सीढ़ियां चढ़ गया है।

आयोजकों ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार को पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को भी आमंत्रित किया गया है।

बता दें कि लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार 1983 में शुरू किया गया था। यह पुरस्कार हर साल लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि 1 अगस्त को लोकमान्य तिलक ट्रस्ट की तरफ से दिया जाता है।