मौदा पहुंची स्वाती सिंह, चकबंदी स्थगित करने का दिया आश्वासन



किसानों की पंचायत से ही एडीएम से की बात, जल्द स्थगित करने का दिया निर्देश

लखनऊ -  लखनऊ के मौदा ग्राम सभा में 2016 से शुरू हुई चकबंदी खत्म करने के लिए राज्यमंत्री स्वाती सिंह ने आश्वासन दिया और एडीएम से बात कर जल्द किसानों की समस्याओं से निजात दिलाने को कहा। बुधवार को सुबह स्वाती सिंह मौदा ग्राम सभा में पहुंचकर किसानों से बात की। किसानों का स्पष्ट कहना था कि यहां चकबंदी की जरूरत ही नहीं थी, ऐसे में चकबंदी क्यों थोपी गयी।
यह अवगत करा दें कि मौदा ग्राम सभा में चकबंदी को लेकर किसान कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हें। किसानों के आक्रोश को देखकर वहां बहुत दिनों तक पीएसी भी लगायी गयी थी। किसानों को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए स्वाती सिंह बुधवार को खुद ग्राम सभा में पहुंची और किसानों की एक-एक बात को सुना। इसके बाद किसानों को आश्वस्त किया कि वे इस समस्या से जल्द निजात दिलाएंगी।

स्वाती सिंह ने किसानों के सामने ही एडीएम अमर पाल से बात कीं और एक सप्ताह के भीतर चकबंदी को स्थगित करने के लिए कहा। उन्होंने इसके कारणों से भी अवगत कराया और कहा कि जब किसान नहीं चाहते। इस संबंध में अधिसंख्य किसानों ने ज्ञापन दिया है तो फिर चकबंदी को स्थगित क्यों नहीं किया जाता। इसके बाद एडीएम ने कहा कि जल्द ही चकबंदी खत्म कर दी जाएगी।  
एडीएम व स्वाती सिंह से वार्ता के बाद किसान खुश हो गये। किसानों का कहना था कि जहां एक-एक फिट जमीन का महत्व है, वहां चकबंदी की कटौती कौन झेल सकता है। जहां खेत था, वहां आज घर बन चुके हैं। बैठक में राघवेन्द्र सिंह एडवोकेट, मुकेश यादव, राम लखन, विरेन्द्र कुमार, राजू सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे।