वाराणसी में पीएम मोदी खुली जीप में हुए सवार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास



वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहे। इस दौरान पीएम मोदी खुली जीप में काशी के लोगों के बीच पहुंचे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास भी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत कई क्रिकेटर मौजूद रहे।

गंजारी स्थित जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि आज वाराणसी समेत यूपी के सभी खेल प्रेमियों की ओर से प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे। विमान से उतरने के बाद सीएम और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

बता दें वाराणसी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 30,000 दर्शकों की क्षमता का होगा। स्टेडियम के दिसंबर 2025 तक बनकर तैयार होने की संभावना है। स्टेडियम का आकार अर्ध-चंद्राकार होगा, जिसमें लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होगी। बिल्डिंग में बेलपत्र की डिजाइन दिखेगी। डिजाइन में डमरू का आकर भी होगा। गंगा घाट की सीढिय़ों जैसी दर्शक दीर्घा होगी।