श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को मिला FCRA



  • MHA ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को फॉरेन डोनेशन लेने की अनुमति दी

नई दिल्ली (डेस्क) - अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने एक्स पर पोस्ट कर बताया गया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम 2010 के अंतर्गत स्वैच्छिक योगदान प्राप्त करने के लिए गृह मंत्रालय भारत सरकार के FCRA विभाग ने मान्यता प्रदान कर दी है। अब से यह यह धन दिल्ली में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में न्यास के बैंक खाते में जमा कराया जा सकता है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम 2010 के अंतर्गत स्वैच्छिक योगदान प्राप्त करने के लिए गृह मंत्रालय भारत सरकार के FCRA विभाग ने मान्यता प्रदान कर दी हैं । विदेशी स्त्रोतों से प्राप्त होने वाला कोई भी स्वैच्छिक योगदान केवल भारतीय स्टेट बैंक की संसद मार्ग शाखा में ही स्वीकार होगा। अन्य किसी बैंक और भारतीय स्टेट बैंक की अन्य किसी शाखा में भेजा गया धन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

विदेशी योगदान स्वीकार किए जाने वाले बैंक खाते का विवरण :

खाताधारक: Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra

शाखा: संसद मार्ग खाता संख्या: 42162875158

IFSC Code: SBIN0000691

SWIFT CODE: - SBININBB104

--  Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को अलग से जारी एक वक्तव्य में कहा, गृह मंत्रालय के एफसीआरए विभाग ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी स्रोतों से स्वैच्छिक अंशदान प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किया गया है।

बता दें कि अयोध्या में तैयार हो रहे राम मंदिर में अगले साल 2024 में 17 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।