विश्व कप फाइनल : जानें क्या ख़ास होगा इस दिन, बीसीसीआई ने दी जानकारी



नई दिल्ली (डेस्क) - भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विश्व कप फाइनल के लिए ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि मैच के छोटे से लेकर बड़े ब्रेक के दौरान भी आप अपनी सीट या टीवी सेट के सामने से हट नहीं पाएंगे। बीसीसीआई ने भी मुकाबले को यादगार बनाने के लिए कमर कस ली है। उसने मैच से एक दिन पहले शनिवार (18 नवंबर) को बताया कि फाइनल के लिए क्या-क्या कार्यक्रम होंगे।

बीसीसीआई ने शनिवार सुबह अपने अधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स (पूर्व में टि्वटर) पर इस मैच का पूरे कार्यक्रम जिक्र किया है। मैच में वायुसेना के विमान से लेकर म्यूजिक की धुन पर थिरकने के भी खास इंतजाम किया गए हैं।

कार्यक्रम के मुताबिक, मैच से पहले भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्य किरण की एयर शो का प्रदर्शन करेगी। यह कार्यक्रम टॉस के ठीक बाद दोपहर 1:35 बजे शुरू होगा। एयर शो 15 मिनट तक चलेगा और 1:50 मिनट पर यह समाप्त हो जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के राष्ट्रगान होंगे और फिर मैच शुरू होगा। इसके बाद पहली पारी के दौरान होने वाले ड्रिंक्स ब्रेक में सिंगर अदित्य गडवी अपने गानों से मंत्रमुग्ध करेंगे। पहली पारी के बाद 40 मिनट का जो इनिंग ब्रेक होगा उस दौरान कम्पोजर प्रीतम, अकासा सिंह, नक्स अजीज की लाइव परफॉर्मेंस होगी। दूसरी पारी के दौरान होने वाले ड्रिंक्स ब्रेक में लाइट एंड लेजर शो होगा।

प्रधानमंत्री मोदी भी रहेंगे मौजूद : मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी नजर आएंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक कर सुरक्षा, सफाई और यातायात प्रबंधन आदि की व्यापक समीक्षा की है।

इन सबके अलावा विश्व चैंपियन का नाम 1200 ड्रोन के जरिए फेंकी जाने वाली रोशनी के जरिए  ट्रॉफी के साथ आसमां पर लिखा जाएगा।