गोरखपुर में 30 नवंबर को गीडा स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ



गोरखपुर / कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गीडा के स्थापना दिवस समारोह की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। पंडालों में स्टॉल आवंटित किए जा चुके हैं। इन स्टॉलों पर मेरठ की क्रिकेट किट से लेकर कुशीनगर के केला रेशा से बने हैंडबैग भी रखे जाएंगे। प्रदर्शनी में हर जिले के ओडीओपी का एक स्टॉल होगा। इसके अलावा गोरखपुर की विभिन्न कंपनियों की तरफ से बनाए गए रेडिमेड गारमेंट्स भी रहेंगे। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में हर दिन दोपहर बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।30 नवंबर को दोपहर बाद इस समारोह का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इसके बाद 40 बड़े उद्यमियों से निवेश को लेकर बातचीत भी करेंगे। इसके बाद तीन दिवसीय प्रदर्शनी शुरू होगी। इस प्रदर्शनी में अलग-अलग विभागों की तरफ से स्टॉल लगाए जाएंगे। इसमें एमएसएमई और ओडीओपी का स्टॉल सबसे महत्वपूर्ण होगा।

ओडीओपी स्टॉल के लिए प्रदेश के सभी जिलों से एक-एक कंपनियों को बुलाया गया है। गोरखपुर से रेडिमेड गारमेंट्स के अलावा टेराकोटा के उत्पाद भी होंगे। कुशीनगर से केला रेशा उत्पाद, देवरिया से सजावटी सामान, महराजगंज से फर्नीचर, संतकबीरनगर से फूल पीतल के बर्तन और सिद्धार्थनगर से काला नमक चावल का स्टॉल खास होगा। इसी प्रकार एमएसएमई स्टॉलों पर भी प्रदेश की कई कंपनियों के उत्पाद दिखेंगे।
इस तीन दिवसीय आयोजन के दौरान एक दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे के बीच उद्यमियों और बड़े खरीदारों के बीच सेलर-बायर मीट का आयोजन होगा। इसके बाद तीन बजे से शाम छह बजे तक विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

दो दिसंबर को एमएसएमई की तरफ से उद्यमियों के लिए एक गोष्ठी होगी, जिसमें उद्योग लगाने के तरीकों और सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। दोपहर बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। वहीं तीन दिसंबर को बैंकों की तरफ से एक गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद समापन कार्यक्रम होगा।