यूपी के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने राज्यपाल से की मुलाकात, जताया आभार



  • दीपावली के पूर्व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों बच्चों ने राजभवन में किया था भ्रमण और लंच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने आज राजभवन लखनऊ में राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल से मुलाकात की। मंत्री नन्दी ने राज्यपाल से मुलाकात कर पिछले दिनों दीपावली के पूर्व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की मलिन एवं दलित बस्ती में रहने वाले झुग्गी झोपड़ी के बच्चों को राजभवन भ्रमण व लंच के लिए स्वीकृति प्रदान करने एवं कार्यक्रम के सकुशल सम्पन्न होने पर आभार जताया।

मंत्री नन्दी ने कहा कि बच्चों और उनके अभिभावकों में राजभवन से लोटने पर अपार उत्साह और खुशी थी। यह कार्यक्रम प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न मलिन एवं दलित बस्तियों में रहने वाले झुग्गी झोपड़ी के बच्चों और उनके अभिभावकों के जीवन की सुनहरी स्मृति बन कर रहेगा।

मंत्री नन्दी ने बताया कि दीपावली के पूर्व उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न दलित एवं मलिन बस्तियों के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को लखनऊ लाने एवं उन्हें राजभवन में भ्रमण के साथ ही दोपहर का भोजन कराने के लिए स्वीकृति मांगी थी, जिसके लिए राज्यपाल ने सहर्ष अनुमति दी थी। जिसके बाद 16 बसों से 51 दलित एवं मलिन बस्तियों के सैकड़ों बच्चों को अभिभावकों के साथ लखनऊ लाया गया, जहां सभी ने मॉल में दीपावली की खरीददारी की और फिर वाटर पार्क में मस्ती की। फिर अगले दिन राजभवन में भ्रमण के साथ ही राज्यपाल का मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए दोपहर भोजन किया। मंत्री नन्दी ने कहा कि राज्यपाल के आशीर्वाद से झुग्गी झोपड़ी के बच्चों ने राजभवन का भ्रमण किया, जो उनके जीवन का सबसे अविस्मरणीय पल था। मंत्री नन्दी ने कहा कि कई बच्चे तो ऐसे थे, जो पहली बार घर से बाहर निकले थे और लखनऊ आए थे। राजभवन में भ्रमण के पूर्व राज्यपाल का सम्बोधन और आशीर्वाद बच्चों को अपना भविष्य बनाने में काफी प्रेरणादायक साबित होगा।