बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद स्पॉटीफाई के सीएफओ पॉल वोगेल छोड़ रहे कंपनी



नई दिल्ली (टेक डेस्क) - म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटीफाई के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) पॉल वोगेल इस सप्ताह कंपनी छोड़ रहे हैं और स्पॉटीफाई के सीईओ डैनियल एक के अनुसार, वोगेल के पास कंपनी के विस्तार और बाजार की अपेक्षाओं को पूरा करने में मदद करने के लिए आवश्यक अनुभव नहीं था। पॉल वोगेल ने ये कदम कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद उठाया है।

वोगेल मार्च 2024 के अंत में जाएंगे। यह कदम तब उठाया गया, जब इस सप्ताह प्रोडक्ट, एडवरटाइजिंग, मार्केटिंग और कंटेंट टीमों से लगभग 1,500 लोगों को निकाल दिया गया, जो स्पॉटीफाई के कर्मचारियों का 17 प्रतिशत है।

डैनियल एक ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, स्पॉटीफाई पिछले दो सालों में अपने खर्चों को बाजार की अपेक्षाओं के अनुरूप लाने के साथ-साथ उन महत्वपूर्ण विकास अवसरों को फंडिंग करने के लिए कदम उठा रहा है, जिन्हें हम पहचानना जारी रखते हैं।

स्पॉटीफाई सीईओ ने कहा, मैंने पॉल के साथ इन दोनों उद्देश्यों को सावधानीपूर्वक संतुलित करने की आवश्यकता के बारे में बात की है। समय के साथ, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि स्पॉटीफाई एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है और उसे अनुभवों के एक अलग मिश्रण के साथ सीएफओ की आवश्यकता है।

कंपनी ने उनके उत्तराधिकारी की खोज शुरू कर दी है। तब तक, वित्तीय योजना और विश्लेषण के उपाध्यक्ष बेन कुंग, कंपनी की वित्तीय नेतृत्व टीम के पुनर्गठन का समर्थन करने के लिए अलग से जिम्मेदारियां संभालेंगे।

कर्मचारियों को लिखे एक नोट में कहा गया कि कंपनी के लिए आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए कार्यबल का सही आकार महत्वपूर्ण है।

यह स्पॉटीफाई का इस साल छंटनी का तीसरा राउंड है। जून में, कंपनी ने 200 कर्मचारियों, यानी 2 प्रतिशत को बर्खास्त कर दिया। इसके पॉडकास्ट डिवीजन से जनवरी में, इसने विश्व स्तर पर अपने कार्यबल का 6 प्रतिशत यानी लगभग 600 कर्मचारियों की कटौती की थी।