बदला जा सकता है अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट का नाम



लखनऊ(डेस्क) - अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या में नए अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या धाम में स्थित नए एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखने का प्रस्ताव भेजा है। बता दें कि फिलहाल मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्री राम के नाम पर एयरपोर्ट का नाम पर है।

इस समय अयोध्‍या में बन रहे भव्‍य राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्‍ठा की तैयारियां जोरों पर हैं। प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह 22 जनवरी को होना है। पीएम मोदी इसके मुख्‍य अतिथि हैं। राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद अयोध्‍या में आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद में वृद्धि होने की संभावना है। इसे देखते हुए धर्मनगरी में आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने का काम किया जा रहा है। उसी क्रम में अत्‍याधुनिक एयरपोर्ट का निर्माण भी किया गया है।

अयोध्या स्थित इस एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट 6 जनवरी और एयर इंडिया की फ्लाइट 16 जनवरी से शुरू हो जाएंगी। बताया जा रहा है कि अयोध्या से दिल्ली तक का किराया करीब 3600 रुपये होगा लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के समय इसका मूल्य 10000 रुपये के करीब हो सकता है।