प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल अयोध्या दौरा, करोड़ों की देंगे सौगात



लखनऊ(डेस्क) - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे में एयरपोर्ट, हाईवे, रेलवे स्टेशन व रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात अयोध्या को देंगे।

राम नगरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में रहेंगे। इस दौरान PM मोदी अयोध्या में नए हवाई अड्डे के उद्घाटन करेंगे। साथ ही अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम के आगमन पर देश को एक नया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मिलने के साथ अयोध्या को करीब 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। परियोजनाओं का मुख्य फोकस श्रीराम जन्मभूमि मंदिर पर होगा। इस दौरान अयोध्या मैं चार प्रमुख पथों का भी लोकार्पण होगा। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों की कुछ परियोजनाएं भी शामिल की गई हैं। मोदी के अयोध्या दौरे को योगी ने ‘अविस्मरणीय समारोह’ बनाने के निर्देश दिए हैं।  

प्रधानमंत्री शनिवार की सुबह अयोध्या में छह वंदे भारत व दो अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें से अयोध्या-आनंद बिहार वंदे भारत व दिल्ली-दरभंगा अमृत भारत ट्रेन को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से व अन्य को वर्चुअल माध्यम से रवाना करेंगे। पीएम अयोध्या धाम स्टेशन पर तैयार नए भवन का लोकार्पण भी करेंगे। वहीं दोपहर करीब सवा बारह बजे प्रधानमंत्री नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।