कल से प्रयागराज-वाया अयोध्या-गोरखपुर के लिए वाल्बो बस का किया जायेगा संचालन



  • अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को अच्छी परिवहन सुविधा के साथ स्वच्छ बस स्टेशन एवं बसे होगी मुहैया- दयाशंकर सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं/यात्रियों को अच्छी परिवहन सुविधा उपलब्ध कराये जाने हेतु अनुबंध के आधार पर कल दिनांक 17 जनवरी से एक वॉल्वो बस प्रयागराज-गोरखपुर वाया अयोध्या-बस्ती मार्ग पर संचालित की जायेगी। उन्होंने बताया कि यह बस सेवा प्रयागराज से प्रातः 7.30 बजे चलेगी एवं प्रातः 11.35 बजे अयोध्या पहुंचेगी, तत्पश्चात अपराह्न 02.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यह बस गोरखपुर से सायं 03.30 बजे चलेगी, अयोध्या 6.35 बजे पहुंचेगी एवं रात 10.30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

परिवहन मंत्री ने बताया कि साथ ही 22 जनवरी से 26 जनवरी तक सभी बस स्टेशनों की साज-सज्जा रखने के भी निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों-श्रद्धालुओं को बस स्टेशनों/बसों में रामधुन सुनाई दे। बस स्टेशनों पर एलईडी एवं फ्लैक्सी के माध्यम से श्रद्धालुओं-यात्रियों को बसों के आवागमन की जानकारी उपलब्ध होगी। साथ ही उन्होंने बस स्टेशनों एवं बसों की साफ-सफाई के विशेष निर्देश दिये हैं।

आज अयोध्या में उप्र के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की अध्यक्षता में होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों के दृष्टिगत समीक्षा बैठक हुई। बैठक में एमडी परिवहन निगम श्री मासूम अली सरवर, सीजीएमटी आरएन वर्मा, जीएम आपरेशन मनोज पुंडीर ने प्रतिभाग किया।एमडी परिवहन निगम ने बताया कि मुख्य सचिव द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में परिवहन निगम के क्षेत्रीय अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय बनाते हुए निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव महोदय ने तैयारियॉ चुस्त-दुरूस्त रखने के निर्देश दिये हैं। जिसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा।