उत्तरप्रदेश में ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी



  • आसपास के ग्रामीण और पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे

कासगंज - उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया है। पटियाली थाना क्षेत्र के दरियागंज में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गई। हादसे में 7 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत की खबर आ रही है। ट्रैक्टर ट्रॉली में तीन दर्जन से अधिक श्रद्धालु सवार थे। ये सभी श्रद्धालु कादरगंज घाट पर गंगा स्नान करके लौट रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम और स्थानीय लोगों ने घायलों को जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। हादसे वाली जगह से शवों को निकाला गया है।

फिलहाल, मौके पर बुलडोजर से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले हैं।

सीएम योगी ने कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है । साथ ही उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।  इसके अलावा सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं। कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं एवं राज्य मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और राहत कार्यों में तेजी लाने को कहा है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है।