प्रधानमंत्री मोदी ने किया लखनऊ एयरपोर्ट के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन



लखनऊ(डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आजमगढ़ से लखनऊ एयरपोर्ट के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन कर दिया है।  इस मौके पर लखनऊ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड (एपीएसईजेड) के प्रबंध निदेशक करण अदाणी भी मौजूद रहे।

इसके अलावा 15 नए हवाईअड्डा परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया गया। पीएम द्वारा कर्नाटक में हुबली, कडप्पा और बेलगावी में नए टर्मिनलों के निर्माण की शुरुआत का भी शुभारंभ किया गया । पंजाब के आदमपुर और महाराष्ट्र के पुणे में नए हवाई अड्डे के टर्मिनलों का उद्घाटन भी इसमें शामिल थे।

इस मौके रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ का जन प्रतिनिधि होने के नाते, इस एयरपोर्ट के विकास को देखकर मुझे खुशी हो रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भगीरथ प्रयास कर लखनऊ में विकास की गंगा बहाई थी। उन्होंने कहा, लखनऊ के साथ- साथ पूरा देश दिन-दूनी रात-चौगुनी तरक्की कर रहा है। टर्मिनल से 13 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। उन्होंने कहा, पहले एयरपोर्ट और हवाई यात्रा गरीब व अमीर के बीच खाई बनाती थी। हमने इस खाई को समाप्त कर दिया। देश के गरीबों के सपनों की उड़ान को पूरा किया। रक्षामंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने एयरपोर्ट के विकास में बड़ा योगदान दिया है।