गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राजधानी में पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर



लखनऊ - पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सोमवार को यह बताया कि 26 जनवरी को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किये गए हैं।

बताया कि जनपद के सभी होटल, ढाबा मालिकों के साथ बैठक कर ली गई है तथा वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर लिया गया है। जिससे किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा सके और तुरंत कार्यवाही की जा सके। शहर के प्रमुख स्थानों, शॉपिंग माल, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप आदि स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे और बीडीएस की टीम व इंटेलिजेंस के लोगों को तैनात किया गया है।

तीन जोन में विभाजित हुआ परेड एरिया : पुलिस कमिश्नर ने यह भी बताया कि परेड के पूरे एरिया को तीन जोन, आठ सेक्टरों में विभाजित किया गया है। जिसमें 750 से अधिक पुलिस बल को लगाया गया है। परेड के 42 चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। सादे कपड़ों में पुलिस बल की तैनाती की गई है। अभिसूचना विभाग की तैनाती के साथ साथ आसमान से ड्रोन से भी परेड की निगरानी की जायेगी।

सुरक्षा व्यवस्था में आठ सहायक पुलिस आयुक्त, तीन अपर पुलिस उपायुक्त को लगाया गया है। सर्किल मुख्यालय पर सुरक्षा के लिए क्यूआरटी व पीएसी बल को भी तैनात किया गया है।