पूर्वांचल औद्योगिक कोरिडोर से सुलतानपुर के हजारों युवाओं को मिलेगी नौकरी: ए.के. शर्मा



सुलतानपुर। यूपी सरकार के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के.शर्मा ने कुड़वार के एक मैरिज लान में सिटिंग सांसद व बीजेपी प्रत्याशी सांसद मेनका संजय गांधी के समर्थन में बतौर मुख्य अतिथि युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा युवा भारत का भाग्य विधाता है।भाजपा सरकार युवाओं के सपने को पंख देने का काम कर रही है। हम युवाओं के बल 2024 के लोकसभा चुनाव में इतिहास रचेंगे और युवा एक नये भारत का निर्माण करेगा। उन्होंने युवाओं से मेरा बूथ सबसे मजबूत की अवधारणा को साकार करने की अपील की।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने सिटिंग सांसद मेनका संजय गांधी के विकास कार्यों व उनके कार्यशैली की सराहना की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वें पर बन रहे औद्योगिक कोरिडोर से सुलतानपुर के हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी। 2014 के बाद बड़ा परिवर्तन आया है। अब देश डिफेंस सहित हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है। भारत जल्द ही पांचवें से दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा।

उन्होंने अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए बताया की आने वाले समय में 1000 करोड रुपए से 22 से 23 हजार मजरों का विद्युतकरण कर रोशनी पहुंचाई जाएगी उन्होंने सुल्तानपुर में विद्युत विभाग द्वारा बदले गए जर्जर तारों, ट्रांसफार्मर के उच्चीकारण और नये विद्युत पोल लगाने के हुए कार्यों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में जिले में 1600 से अधिक ट्रांसफार्मरों का उच्चीकरण, 21191 नये खम्बे  जिसमें 996 कुड़वार में लगे हैं साथ ही 350 ट्रांसफार्मर कुड़वार में सिर्फ बदले या उच्चकृत किये गए हैं। निर्बाध एवं उच्च श्रेणी की विद्युत अपूर्ति देने के लिए 1092 किलोमीटर जर्जर तार बदला जा चुका है जिसमें कुड़वार में ही लगभग 100 किलोमीटर तार बदला गया है।

उन्होंने नगर विकास के क्षेत्र में हुए कार्यों की चर्चा करते हुए बताया की 2022-23 में सुल्तानपुर को नगर विकास मंत्रालय ने विभिन्न योजनाओं के लिए कुल 52 करोड वहीं 23 -24 में 71 करोड रुपए नगर पालिका व नगर पंचायत को दिया है।

इस मौके पर लोकसभा संयोजक जगजीत सिंह छंगू, संदीप सिंह, युवा मोर्चा जिला महामंत्री सचिन पाण्डे, सर्वेश मिश्रा, अंश द्विवेदी, शौर्य बर्धन सिंह, अभिनव सिंह, हर्षवर्धन सिंह, समेत हजारों युवा मोर्चा कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।