गोण्डा : कटरा कुटी धाम पर चैतराम नवमी के पावन अवसर पर राम जन्ममहोत्सव का किया जा रहा आयोजन



गोण्डा - नवाबगंज क्षेत्र के प्रसिद्ध कटरा कुटी धाम पर चैतराम नवमी के पावन अवसर पर राम जन्ममहोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राम अवतार की कथा का शुभारंभ हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर पीठ के महंत स्वामी चिन्मयानंद महाराज, मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित परशुराम शर्मा और कथा वाचक भुनेश्ववरानंद महाराज ने संयुक्त रूप से किया! कथा में आए अतिथियों का स्वागत मीडिया प्रभारी अरुण सिंह ने किया। 
 
कथा का शुभारंभ करते हुए कथा व्यास पंडित अमरेश्वरानंद महाराज ने कहा कि भक्तों की करुण पुकार सुनते ही भगवान चाहे जैसे भी हो भक्तों को बचाने का काम करते हैं। भगवान भक्तों पर सदैव कृपा बरसाते हैं। संसार में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं हुआ जो किसी के साथ बिना स्वार्थ के एक कदम भी साथ चलने को तैयार हो  पर भगवान सदैव साथ देने को तैयार रहते हैं। इस संसार में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो यह कह सके कि अमुक स्वार्थ के कारण प्रभु ने किसी का साथ दिया हो। 
 
भक्त भगवान पर जितना विश्वास करते हैं उसका दोगुना विश्वास भगवान भक्तों पर करते हैं। भक्तों को चाहिए कि संसार के सारे भरोसे को तज कर भगवान का भरोसा करना सीखें ! ताड़का पर कृपा  ,शबरी  पर कृपा , अहिल्या का उद्धार अदि  भगवान की सहज कृपा का उदाहरण है ! इस अवसर पर विनोद गुप्ता ,गौरी शंकर गुप्ता ,ओम प्रकाश गुप्ता, राका शर्मा , ओम प्रकाश गुप्ता , गोपाल सिंह, पुष्पेंद्र तिवारी ,राम मणि पांडे ,नंदू शर्मा ,डॉ कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में श्रृद्धालु उपस्थित रहे।