मुजफ्फरनगर जिले के पांच कॉलेजों में छात्रों को टैबलेट वितरित



  • व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  कपिल देव अग्रवाल ने किये टेबलेट वितरित
  • टैबलेट्स छात्रों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने में मदद करेंगे

लखनऊ(डेस्क) - मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री की प्रेरणा से पांच कॉलेजों में टैबलेट वितरित कर कहा कि ये टैबलेट्स छात्रों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने में मदद करेंगे और उनके लिए नौकरी के अवसर पैदा करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार प्रदेश के विद्यार्थियों को लेटेस्ट तकनीक से लैस करने के लिए स्मार्टफोन, टैबलेट वितरित करेगी। इसी कडी में आज मुजफ्फरनगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में  व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर जिले के पांच कॉलेजों में टैबलेट वितरित कर विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

श्री अग्रवाल ने जनपद मुजफ्फरनगर के  भोपा रोड स्थित गांधी पॉलिटेक्निक, डीएवी डिग्री कॉलेज, एसडी डिग्री कॉलेज, जैन डिग्री कॉलेज और एसडी इंजीनियरिंग कॉलेज में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचकर समस्त अभियन्त्रण शाखाओ (सिविल विद्युत्  यान्त्रिकी ऑटो/प्रो0 एवं एम0ओ0एम0 एण्ड एस0पी0) के छात्र-छात्राओ को टेबलेट वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार का देश को आधुनिकीकरण की ओर ले जाने वाला महत्वपूर्ण कदम है। इससे छात्र-छात्राएं अपने जीवन में सुधार कर सकते हैं और वे चाहे प्राइवेट सेक्टर में जाये या सरकारी नौकरी में जाये प्रोग्रेस ही करेंगे तथा समर्पित भाव से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में टेबलेट व स्मार्टफोन वितरण कर देश को प्रगति की ओर ले जा रहे हैं।

व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव ने विद्यार्थियों को टैबलेट्स का सदुपयोग कर जीवन में आगे बढने का आशीर्वाद भी दिया। उन्होंने बताया कि इनमें ऐसे कई विद्यार्थी ऐसे हैं जो कि इस तरह के उपकरणों को खरीदने में सक्षम नहीं है। प्रदेश सरकार ने उन्हें ये उपहार देकर तकनीकि रूप से उनको सशक्त किया है।