स्वास्थ्य कैंप के जरिये जाँची गयी परिवहन कर्मियों की फिटनेस



  • सड़क सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत चलाया गया स्वास्थ्य कैंप

सुलतानपुर - शासन के मंशानुरूप परिवहन निगम कर्मियों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोडवेज़ परिसर में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें वरिष्ठ नेत्र सर्जन डाॅ.श्याम भार्गव, फिजीशियन डाॅ.अविनाश गुप्ता, रेडियोलाजिस्ट डाॅ.एसके पांडेय, नेत्र परीक्षण अधिकारी जयभीम, लैब टेक्निशियन महेंद्र प्रसाद सहायक रवि यादव एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा चालक, परिचालक तथा परिवहन विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारियों के ब्लडप्रेशर, मधुमेह, आँखो की जांच के साथ ही उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया गया।

नेत्र सर्जन डाॅ.श्याम भार्गव ने बताया कि निगम के चालक, परिचालक व अन्य कर्मियों की आंखों की जांच तथा परामर्श के साथ ही सजग रहने की सलाह दी गई। वहीं फिजीशियन डाक्टर अविनाश गुप्ता ने बताया कि परिवहन कर्मियों के मधुमेह, ब्लडप्रेशर की जांच के साथ उन्हें बदलते मौसम में खानपान पर विशेष ध्यान रखने के लिए परामर्श दिया गया। रेडियोलांजिस्ट डाॅ.एसके पांडेय ने बताया कि निगम कर्मियों की रक्त जांच के साथ उन्हें मौसम अनुरूप खानपान और समय-समय पर स्वास्थ्य जांच करवाते रहने की सलाह दी तथा नेत्र परीक्षण अधिकारी जयभीम व लैब टेक्निशियन महेंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से बताया कि लगभग 45 निगम कर्मियों की आंख, ब्लडप्रेशर व मधुमेह की जांच की गई, जिन कर्मियों में उच्च रक्तचाप, मधुमेह, आंखों की रोशनी में दिक्कतें थी, उन्हें जिला अस्पताल में आकर नियमित इलाज करवाने की सलाह दी गई है।

मुख्य चिकित्साधिक्षक डाॅ.एससी कौशल ने बताया कि शासन के मंशानुरूप डाक्टरों की टीम रोडवेज बस स्टाप पर निगम कर्मियों की ब्लडप्रेशर, शुगर एवं आंखों की जांच के लिए डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की टीम भेजी गई थी। जिसमें हमारे अस्पताल के विशेषज्ञ डाक्टरों को भेजा गया था।