जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया



इटियाथोक(गोंडा) - आज जिलाधिकारी गोंडा ने इटियाथोक ब्लॉक के संझवल गांव में भूमि-पूजन कर अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। लगभग दो एकड़ एकड़ भूमि में 39 लाख रुपये की लागत से बनने वाले अमृत सरोवर को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा। बता दें भूमिगत जलस्तर को बढ़ाने व वर्षा जल को संरक्षित करने के लिए अमृत सरोवर का निर्माण कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार ने गुरुवार को संझवल गांव में अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का शुभारंभ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमिपूजन करके किया।अमृत सरोवर के निर्माण के लिए जिलाधिकारी ने स्वयं श्रमदान करते हुए लोगों को श्रमदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया,कि अमृत सरोवर का निर्माण दो एकड़ भूमि में 39 लाख रुपये की लागत से कराया जाएगा।अमृत सरोवर को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए तालाब के चारों तरफ पथवे का निर्माण कराने के साथ रंग बिरंगी लाइटें लगाई जाएंगी।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया, कि सरोवर का निर्माण कार्य एवं सौंदर्यीकरण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कराया जाए। इस मौके पर सीडीओ गौरव कुमार, ब्लाक प्रमुख पूनम द्विवेदी,खंड विकास अधिकारी रूपनारायण भारती, कार्यक्रम अधिकारी उमेश प्रसाद ओझा,पंचायत सचिव सज्जाद खां, भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यव्रत ओझा,ग्राम प्रधान दीप नारायण तिवारी,खरगूपुर थाना प्रभारी कुबेर तिवारी, जानकीनगर पुलिस चौकी इंचार्ज घनश्याम वर्मा, आरक्षी सीपी वर्मा सहित ग्रामीण मौजूद रहे।