नि:शुल्क शिविर में 122 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण, दवाएं बांटी



बाराबंकी  -  जिले में विकास खण्ड बंकी के ग्राम सिंधौली में गोयल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । स्वास्थ्य शिविर में के दौरान 122 लोगों ने निशुल्क विभिन्न जांच कर उनको दवाइयां दी गई। इसके अलावा बड़ी संख्या में आये मरीजों को मुफ्त परामर्श भी दिया गया, साथ ही उनको आयुर्वेद के घरेलू नुस्खे भी बताए गए।

अस्पताल के प्रधानाचार्य डा. अविनाश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस स्वास्थ्य शिविर में  लगभग 122 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर के दौरान गाम सिंधौली के बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर अपनी समस्या को बताकर उपचार का लाभ लिया । उन्होंने बताया कि गोयल अस्पताल की ओर से अब तक 35-40 नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा चुका है। जोकि लोगों को स्वस्थ रखने के लिए आगे भी जारी रहेगा।

दन्त रोग विशेषज्ञ डा मैंत्री बाजपेई ने बताया कि गोयल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल द्वारा उक्त ग्राम पंचायत में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान जनरल मडसिन 25, महिला एवं प्रसूति रोग 35, बाल रोग के 21, दन्त रोग के 50 सहित अन्य के कुल 122 लोगों ने पहुंचकर अपना इलाज करवाया गया। साथ ही शिविर में मरीजों को निशुल्क परामर्श के साथ साथ ब्लड, शुगर,हीमोग्लोबिन एवं ब्लड प्रेशर की नि:शुल्क जांच की गई।

गोयल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के एमडी महेश गोयल का कहना है कि लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराना है। हॉस्पिटल द्वारा निरंतर निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाते हैं, जिनसे प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित होते हैं।

इस मौके पर नोडल अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, डॉ पंचकर्म के डॉ अरविंद सक्सेना, एवं स्टाफ नर्स सीमा, एकता आदि ने पूरे मनोयोग से रोगियों का परीक्षण कर परामर्श दिया एवं मुफ्त दवा वितरित की गई। शिविर के सकुशल समापन पर प्रधानाचार्य डॉ  श्रीवास्तव आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ने चिकित्सा दल का उत्साहवर्धन किया एवं बधाई दी।