कायस्थ संघ अंतर्राष्ट्रीय की महिला शाखा ने अनोखे अंदाज में मनायी हरियाली तीज



  • निशा श्रीवास्तव बनीं तीज क्वीन

लखनऊ - रविवार को गोमती नगर में एक अलग ही रौनक दिख रही थी। मौका था कायस्थ संघ अन्तरराष्ट्रीय द्बारा आयोजित हरियाली तीज कार्यक्रम का । हर ओर से जब हरी साड़ी में सजी-धजी महिलाएं अपने खूबसूरत लिबास में राजधानी के गोमती नगर स्थित ऐपल क्लब की ओर बढ़ीं  तो बरबस सबकी नजरें इसी ओर खिंच गयीं।

रविवार को कायस्थ संघ अंतर्राष्ट्रीय द्बारा आयोजित हरियाली तीज में महिलाओं ने गायन, वादन व खूबसूरत भजनों के द्बारा एक खूबसूरत समां बना दिया। कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमिला श्रीवास्तव के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर किसी तरह की कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई और सभी लोग महोत्सव के रंग में रंगे नजर आये। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमिला श्रीवास्तव, महासचिव नीलम, प्रदेश अध्यक्ष विभा, मधु सहित सैकड़ों महिलाओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया ।

कार्यक्रम में जज की भूमिका में श्रीमति ज्योत्सना श्रीवास्तव एवं श्रीमती विजय लक्ष्मी ने भाग लिया । तीज क्वीन के पुरस्कार का जब ऐलान हुआ  तो निशा श्रीवास्तव-प्रथम पुरस्कार, मृदुला जी-द्बितीय पुरस्कार, और पूनम जी को तृतीय पुरस्कार हासिल हुआ। इस मौके पर मधू श्रीवास्तव, विभा श्रीवास्तव, संगीता खरे, अनीता श्रीवास्तव ने गायन के कार्यक्रम को गति दी तो वहीं अपने नृत्य से शीला श्रीवास्तव, पूनम, प्रीती श्रीवास्तव और सुधा ने सबका मन मोह लिया। इस दौरान महिलाओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रमिला श्रीवास्तव ने कहा कि त्योहार हमें नया जोश व उमंग का संदेश देता है।

इस मौके पर श्रीमती प्रमिला ने कहा कि हमें त्योहार को हंसी-खुशी के साथ मनाया जाना चाहिए, इसके उपरांत महिलाओं द्बारा अन्य आकर्षक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति किया गया। साथ ही साथ सदस्यों ने एक हसीन शाम हरियाली तीज कार्यक्रम अनेक अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।