डॉ सूर्यकांत AIIMS पटना की संस्थान समिति के सदस्य नामित



लखनऊ 09  सितम्बर 2020 - किंग जार्ज चिकित्सा विष्वविद्यालय के रेस्पाइरेटरी मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष डा0 सूर्यकान्त (इनसेट में ) को स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एम्स पटना की (Institutional Body) संस्थान समिति का सदस्य नामित किया गया है। एम्स पटना के निदेशक डा0 प्रभात कमार सिंह ने डा0 सूर्यकान्त को बधाई देते हए एम्स पटना को सचारू रूप से चलाने मे सहयोग की अपेक्षा की है।

के0जी0एम0यू0 के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (डॉ0) बिपिन पुरी ने भी डा0 सूर्यकान्त को बधाई देते हुए के0जी0एम0यू0 के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है।

ज्ञात रहे कि डा0 सूर्यकान्त वर्तमान में इन्डियन कालेज ऑफ एलर्जी, अस्थमा एवं एप्लाइड इम्युनोलोजी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है तथा रेस्पाइरेटरी मेडिसिन से सम्बंधित दो राष्ट्रीय संस्थाओं इन्डियन चेस्ट सोसाइटी तथा  नेशनल कॉलेज ऑफ चेस्ट फिजिशियन (इंडिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके है। इसके साथ ही डा0 सूर्यकान्त इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के विज्ञान सेक्शन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके है। डा0 सूर्यकान्त को अब तक 100 से अधिक पुरस्कारो से सम्मानित किया जा चुका है तथा उनके नाम 16 चिकित्सकीय पुस्तकें एवं 02 यू0एस0 पेटेन्टस भी है।